नमस्कार दोस्तों मेरा नाम संजय कुमार मौर्य ( sanjay kumar maurya ) है और मैं एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं। मुझे लिखना, पढ़ना बहुत ही ज्यादा पसंद है। मैं हमेशा नए-नए जानकारियों को प्राप्त करने के लिए उत्सुक रहता हूं। यह उत्सुकता हमारे अंदर बचपन से ही रही है जिसके कारण आज मैं एक क्रिएटिव पर्सन हूं ।

अपने  ब्लॉग Sitehindi.in  पर मैं अपने ज्ञान को आप सब के समक्ष प्रस्तुत करना चाहता हूं। अतः यहां पर आप सबको रोजाना नए-नए और रोचक पोस्ट पढ़ने को मिलेंगे । इस ब्लॉग का विषय मुख्य रूप से धर्म और ज्योतिष इस पर है अतः धर्म और ज्योतिष से संबंधित बेहतरीन जानकारियों को प्राप्त करने के लिए आप इस ब्लॉक से जुड़े रहे ।
अतः हमने इस ब्लॉग की नीव इसी सोच के साथ रखा है कि मैं अपने धर्म, संस्कृति और ज्योतिष से संबंधित जानकारियों को जन जन तक पहुंचा सकूं। ताकि भारतीय संस्कृति और अधिक फुल फल सके। शायद मैं अपने इस योगदान में सफल हो जाऊं तो मैं स्वयं को खुशनसीब समझूंगा।
 दोस्तों यहां पर मैं ही नहीं बल्कि कोई और व्यक्ति भी चाहे तो अपनी जानकारियों को साझा कर सकता है । यदि आप में से कोई व्यक्ति इस ब्लॉग पर जानकारी साझा करना चाहता है तो वह अपने नाम और लेख के साथ एक सुंदर फोटो भेज सकता है । उसके बाद पोस्ट को पब्लिश कर दी जाएगी। इसके अलावा बहुत से लोग स्वयं का ब्लॉक लिखते हैं और बैकलिंक्स के लिए गेस्ट पोस्ट करना चाहते हैं। ऐसे लोगों का भी हमारे इस blog पर तहे दिल से स्वागत है ।आप हमें इस sitehindiindia@gmail.com  ईमेल  कांटेक्ट पर कांटेक्ट कर सकते हैं।