Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना 

Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना 

Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna

Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना :-  दोस्तों सपनों की दुनिया एक विचित्र दुनिया होती है जिसके बारे में हर इंसान अवश्य ही जानना चाहता है । दरअसल सपनों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में पता लगाने के लिए हर आदमी व्याकुल रहता है। जरा आप भी सोचिए कि क्या आप जब कोई सपना देखते हैं तो उसके बारे में जानने के लिए परेशान नहीं हो जाते हैं क्या? अवश्य ही परेशान हो जाते हैं । इसका कारण यह है कि सपनों की दुनिया का मन पर प्रभाव बहुत ही गहरा पड़ता है । जब इंसान कोई सपना देखता है तो वह स्वप्न दृश्य को इतनी गंभीरता से लेता है कि उसे तब तक चैन  नहीं मिलती जब तक कि वह सपनों का अर्थ जान नहीं लेता। तो यह इंसान की प्रारंभ से ही फितरत रही है । मनुष्य अपने उत्पत्ति सही सपनों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहा है ।

सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना 

 तो दोस्तों इस लेख में हम जिस सपने का अर्थ बताने जा रहे हैं वह सपना आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हो सकता है । दरअसल हम आपको यहां पर यह बताएंगे कि सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना ( Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna  ) कैसा सपना होता है । तो क्या आपने यह सपना देखा है और आप इसका अर्थ जानने के लिए तहे दिल से बेताब है । अगर हां तो इस लेख में अंत तक बने रहेंगे तो आपको इस प्रश्न का उत्तर प्राप्त हो जाएगा । तो चलिए बिना किसी देरी के हम सब यह जान लेते हैं कि सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना कैसा सपना होता है?

Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना 

 मित्रों अगर स्वप्न ज्योतिष की बात की जाए तो इसके अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना ( Sapne me aasman me swayam ko girte dekhna  ) हो जाता है तो यह सपना उसके लिए बेहद खराब सपना होता है । दरअसल इस अपने को व्यापार में हानि का सूचक माना गया है । अर्थात कि अगर कोई व्यक्ति यह सपना देखता है तो उसे निकट भविष्य में व्यापार में हानि की संभावना बनती है। ऐसे में उसे व्यापार के मामले में सतर्क रहना चाहिए तथा ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे उसके लिए व्यापार में हानि की संभावना बने ।

सपने में आसमान में स्वयं को गिरते देखना = व्यापार में हानि

Sapne me aasman me bijali dekhna सपने में आसमान में बिजली देखना

सपने में आसमान देखना

Sapne me aadu dekhna सपने में आड़ू देखना

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!