Sapne me abhiman karna सपने में अभिमान करना

Sapne me abhiman karna सपने में अभिमान करना

 

Sapne me abhiman karna

 

 

Sapne me abhiman karna सपने में अभिमान करना :- आदमी अपने जीवन में स्वप्न को लेकर जितना उत्सुक रहता है उतना किसी अन्य चीज को लेकर उत्सुक नहीं रहता है। इसका मुख्य कारण यह है कि नींद की अवस्था में आने वाले स्वप्न बड़े ही रहस्यमई लगते हैं । अब आदमी की तो फितरत ही होती है कि वह किसी भी रहस्यमई चीज के पीछे हाथ पैर धो कर पड़ जाता है तथा उसके बारे में जानने का प्रयास करने लगता है । ऐसे में आदमी जब तक उस चीज के पीछे के रहस्य को पूरी तरह से जान नहीं लेता तब तक उसके बारे में जानने का प्रयास करता रहता है । ठीक सपनों की दुनिया भी ऐसे ही है । आदमी अपने सपने के पीछे के रहस्य को तहे दिल से जानना चाहता है । जरा सोचिए कि आप भी जब कोई सपना देखते हैं तो किस तरह से उसके बारे में जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं । तो यह मनुष्य की प्रारंभ से ही प्रकृति रही है ।

 

 

 

 

Sapne me abhiman karna सपने में अभिमान करना

 

 

 

 

तो मित्रों सपनों से ही संबंधित या लेख है । जिसके बारे में हम यहां पर बताने वाले हैं वह सपना है सपने में अभिमान करना ( Sapne me abhiman karna )  कैसा सपना होता है ? हालांकि वास्तविक जीवन में इंसान कई बार अभिमान करता है लेकिन यही चीज कई बार सपनों में भी दिख जाया करता है । तो अगर आपने भी स्वप्न में स्वयं को अभिमान करते देखा है अन्यथा फिर आप इस सपने का अर्थ ही जानना चाहते हैं तो यह लेख आप ही के लिए है। तो बने रहिए इस लेख में आखरी तक आपको पता चल जाएगा कि सपने में अभिमान करना व्यक्ति के लिए कैसा फल लेकर आता है । तो चलिए शुरू करते हैं।

 

 

 

 सपने में अभिमान करना

 

 

 

मित्रों वैसे तो वास्तविक जीवन में अभिमान करना ( Sapne me abhiman karna ) अच्छा होता है क्योंकि अभिमान व्यक्ति तब करता है जब वह बेहद ही समर्थवान होता है । लेकिन अगर यही चीज सपने में दिख जाए तो कहीं ना कहीं व्यक्ति के लिए यह एक बड़ा ही खराब संकेत होता है। ऐसे में अगर आपको सपने में अभिमान करना दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपको इसका खराब फल मिलने वाला है । क्योंकि स्वप्न विचार के अनुसार ऐसा माना जाता है कि यह सपना अपमानित होने का योग लेकर आता है। अर्थात जो भी जातक इस सपने को देखता है वह निकट भविष्य में अपमानित हो सकता है ।

 

 

सपने में अभिमान करना ( Sapne me abhiman karna ) = अपमानित होना पड़े

 

 

हम सब ने इस लेख में जाना की सपने में अभिमान करना ( Sapne me abhiman karna ) किस तरह का फल प्रदान करने वाला सपना होता है । उम्मीद है कि आपको यह लेख पढ़कर अच्छा लगा होगा। इसी तरह के अन्य लेख को पढ़ने के लिए बने रहिए हमारे ब्लाग के साथ। धन्यवाद!

Sapne me arhar khana ya dekhna सपने में अरहर खाना या देखना

सपने में अरबी देखना

Sapne me amavasya hona सपने में अमावस्या होना

 सपने में आकाश में उड़ते देखना कैसा होता है ?

Sapne me amaltash ka phool dekhna सपने में अमलतास का फूल देखना  

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!