Sapne me amavasya hona सपने में अमावस्या होना

सपने में अमावस्या होना Sapne me amavasya hona

Sapne me amavasya hona

सपने में अमावस्या होना Sapne me amavasya hona :-   इंसान को नींद लगते ही वह किस चीज का सपना देख लेगा यह किसी को भी पता नहीं होता है । यहां तक कि उस इंसान को भी पता नहीं होता है जो सपना देखता है । सपने तो अपने आप ही कोई ना कोई दृश्य लेकर व्यक्ति के नींद की अवस्था में चले आते हैं जिसे व्यक्ति हर परिस्थिति में देखता है । ( Sapne me amavasya hona ) कहने का तात्पर्य यह है कि सपना चाहे अच्छा हो या बुरा हो अगर नींद की अवस्था में आ जाए तो व्यक्ति को देखना ही पड़ता है। ऐसे में जब नींद खुल जाती है तो आदमी अपने सपने का अर्थ जानने के लिए भी परेशान हो जाता है । क्योंकि उसे ऐसा लगता है कि सपने यूं ही नहीं आते हैं बल्कि अपने साथ संकेत लेकर आते हैं । इसके अलावा स्वप्न ज्योतिष भी तो यही कहता है कि सपनों के द्वारा जातक के निकट भविष्य के बारे में संकेत प्राप्त होता है । ऐसे में व्यक्ति अपने निकट भविष्य के बारे में जानने के लिए सपनों का अर्थ जानने के लिए भी परेशान हो जाता है ।

 Sapne me amavasya hona

हम सभी हर महीने एक बार अवश्य ही अमावस्या की रात से रूबरू होते हैं , क्योंकि हर महीने अमावस्या की रात आती है । लेकिन क्या कभी आपने सपने में अमावस्या होना देखा है। अगर आप नींद की अवस्था में अमावस्या होना ( Sapne me amavasya hona ) सपने में देख लेंगे तो अवश्य ही चिंता में पड़ जाएंगे कि आखिर ऐसा सपना आपको आया ही क्यों ? कहीं इसका अर्थ कुछ गंभीर तो नहीं होगा ? आपके मन में तरह-तरह के प्रश्न उठने लगेंगे। तो हम आपको यहां पर यही बताने जा रहे हैं कि सपने में अमावस्या होना किस तरह का फल प्रदान करने वाला सपना होता है यदि आप भी इस सपने का अर्थ जानना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट में आपका तहे दिल से स्वागत है । बस इस लेख को अंत तक पढ़िए आपको इस प्रश्न का उत्तर प्राप्त हो जाएगा ।

Sapne me amavasya hona

अमावस्या की रात भले ही काली अंधेरी होती है लेकिन अगर सपने में अमावस्या होना ( Sapne me amavasya hona ) दिख जाए तो यह किसी उजाले से कम नहीं होता है । ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूं कि सपने में अमावस्या होना व्यक्ति के लिए एक बढ़िया संकेत होता है । दरअसल ऐसा माना जाता है कि यह सपना दुख संकट से छुटकारा मिलने का संकेत होता है । अर्थात जब भी यह सपना दिख जाए तो समझ लीजिए कि दुख संकट से छुटकारा मिलने का प्रबल योग बन रहा है । तो कहीं ना कहीं यह सपना एक बेहद ही अच्छा सपना होता है जो जब भी दिख जाए तो व्यक्ति को प्रसन्न होना चाहिए तथा मन ही मन से ईश्वर को धन्यवाद देना चाहिए ।

सपने में अमावस्या होना Sapne me amavasya hona = दुख संकट से छुटकारा

मित्रों इस आर्टिकल में हमने आपको सपने में अमावस्या होने का अर्थ बताया । आशा करते हैं कि आपको इस लेख को पढ़कर पता चल गया होगा कि सपने में अमावस्या होना ( Sapne me amavasya hona ) किस तरह का फल प्रदान करने वाला सपना होता है । अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें तथा इसी तरह के लेख पढ़ने के लिए बने रहे हमारे ब्लॉग के साथ।

Sapne me amaltash ka phool dekhna सपने में अमलतास का फूल देखना  

सपने में अमरूद खाना

Sapne Mein Aakash mein udte dekhna सपने में आकाश में उड़ते देखना कैसा होता है ?

सपने में अपने आप को अकेला देखना

Sapne Mein ArdhChandra dekhna सपने में अर्धचंद्र देखना

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!