Sapne me imarat dekhna सपने में इमारत देखना

Sapne me imarat dekhna सपने में इमारत देखना

Sapne me imarat dekhna

Sapne me imarat dekhna सपने में इमारत देखना :- सपनों के बारे में कई तरह का मत पाया जाता है । लेकिन सपनों के बारे में लोगों के मन में प्रश्न बहुत सारे होते हैं । सबसे ज्यादा यह प्रश्न होता है कि सपने कहां से आते हैं क्यों आते हैं और कौन इनको संचालित करता है? अब इसके बारे में भी तरह-तरह के मत पाए जाते हैं । कुछ लोगों का मानना है कि नींद की अवस्था में इंसान की आत्मा शरीर से निकलकर विचरण करने चली जाती है। ऐसे में विचरण करते समय जिन जिन परिस्थितियों से आत्मा होकर गुजरती है वही चीजें सपने में दिखाई देते हैं । अब इसमें कितनी सच्चाई है यह तो मैं नहीं जानता लेकिन ऐसी मान्यता जरूर है हमारी संस्कृति में जिस पर लोग बहुत ही ज्यादा विश्वास करते हैं । इसके अलावा यह भी माना जाता है कि इंसान अपने दिनचर्या में जो भी सोच विचार करता है वही चीज सपने में भी आ जाते हैं। तो सपनों को लेकर तरह-तरह के मत पाए जाते हैं जिनके बारे में भरोसा करना या न करना आपके ऊपर है ।

सपने में इमारत देखना Sapne me imarat dekhna 

गांव में तो इतनी ऊंची ऊंची इमारतों को देखना संभव नहीं होता है लेकिन शहरों में इमारत देखना मनुष्य के लिए आम है । तो दोस्तों यह लेख भी इमारत से ही संबंधित है जिसमें हम आपको यह बताएंगे कि सपने में इमारत देखना ( Sapne me imarat dekhna ) कैसा सपना होता है। क्या आपने भी नींद की अवस्था में सपना देखा है और सपने में इमारत देख लिया है। यदि हां तो आपका इस लेख में तहे दिल से स्वागत है । बस इस लेख को अंत तक पढ़िए यहां आपको उत्तर मिल जाएगा कि सपने में इमारत देखने का मतलब क्या होता है और इस सपने का व्यक्ति पर किस रूप में प्रभाव पड़ता है । तो आइए शुरू करते हैं जानकारी का सिलसिला।

Sapne me imarat dekhna सपने में इमारत देखना

 अगर कोई सपने में इमारत देख लेता है तो उसे घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि उसे खुश होने की आवश्यकता है । क्योंकि सपनों के ज्ञान के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सपने में इमारत देखना  ( Sapne me imarat dekhna ) मान सम्मान बढ़ने तथा धन लाभ होने का सूचक होता है। यानी कि जो भी जातक यह सपना देखता है उसके लिए मान सम्मान बढ़ने का योग बनता है तथा धन लाभ होने का भी योग बनता है। इस तरह से दोनों ही अर्थ व्यक्ति के लिए अच्छे होते हैं जो अगर व्यक्ति के लिए फलित हो जाए तो बेहद फायदेमंद होते हैं ।

सपने में इमारत देखना  ( Sapne me imarat dekhna ) = मान सम्मान बढ़े, धन लाभ हो

 इमारत को सपने में देखने का मतलब क्या होता है हमने आप सब को इस लेख में इसी बारे में बताया । दोस्तों आशा करते हैं कि यह लेख आपको बेहद ही पसंद आया होगा । आपको यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए और साथ-साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी जरूर करें।

Sapne me itra lagana सपने में इत्र लगाना 

सपने में इक्का देखना

Sapne me iamli khate dekhna सपने में इमली खाते देखना

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!