Sapne me kutta dekhna सपने में कुत्ता देखना

Sapne me kutta dekhna सपने में कुत्ता देखना

Sapne me kutta dekhna

Sapne me kutta dekhna सपने में कुत्ता देखना :-  जब हम सब को नींद में कोई कुत्ता दिख जाए सपने में तो हम अवश्य उसके बारे में सोचने के लिए विवश हो जाएगे। क्योंकि दोस्तों कुत्ता एक ऐसा पशु है जो बहुत ही प्यारा होता है और इंसान का बहुत बड़ा दोस्त होता है । कहा भी जाता है कि इंसान को इंसान इस बार धोखा दे सकता है लेकिन कोई कुत्ता इंसान को कभी धोखा नहीं देता । कुत्ते की इसी वफादारी को देखते हुए दुनिया में लाखों लोग अपने घर में कुत्ता पालते हैं तथा उसे भोजन देते हैं। दोस्तों कुत्ते का महत्व इंसान के जिंदगी में बहुत ही ज्यादा है । यह एक दोस्त की तरह रहते हैं । यहां तक कि कुत्ते का उपयोग विभिन्न देशों के आर्मी में भी होता है । यह एक सैनिक की जिम्मेदारी भी निभाते हैं। तो अगर यही कुत्ता आपको सपने में दिख जाए तो आप बेशक सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर इस सपने का अर्थ क्या होगा?

Sapne me kutta dekhna सपने में कुत्ता देखना

तो कुत्ते का सपना ( Sapne me kutta dekhna ) आपने भी देख लिया है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि यह लेख भी कुत्ते के सपने पर ही आधारित है । यहां पर हम आप सब को यह बताएंगे कि सपने में कुत्ता देखना कैसा सपना होता है। क्या आपको भी जानना है कि सपने में कुत्ता देखना किस प्रकार का सपना होता है ? दोस्तों यदि आप भी जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहें तभी आपको पता चल पाएगा कि सपने में कुत्ता देखने का मतलब क्या होता है? क्योंकि हम यहां पर आपको भिन्न-भिन्न अवस्था में सपने में कुत्ते को देखने का अर्थ क्या होता है इस बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Sapne me kutta dekhna सपने में कुत्ता देखना

 यदि आप सपने में कुत्ता अलग-अलग परिस्थितियों में देखते हैं तो आपको फल भी अलग-अलग प्राप्त होता है । तो अगर आपने अपने सपने में कुत्ता ( Sapne me kutta dekhna ) देखा है और आप जानना चाहते हैं कि सपने में कुत्ता देखना कैसा होता है तो हम आपको बता देना चाहेंगे कि सपने में कुत्ता देखना अच्छा सपना होता है। यह सपना पुराने मित्र से मिलने का संकेत लेकर आता है। तो यदि आपको यह सपना दिख जाता है तो समझ लीजिए कि आपका किसी पुराने मित्र से मिलन होने वाला है । वहीं दूसरी ओर यदि आप सपने में कुत्ता को झपटते हुए देख लेते हैं तो यह सपना अच्छा सपना नहीं होता है क्योंकि स्वप्न  विचार इस सपने को शत्रु से हार का संकेत मानता है। तो आप अगर सपने में कुत्ते को झपट्टा मारते देखिए तो समझ लीजिए कि आपके शत्रु की हार होने वाली है। वही इस सपने का एक और फल होता है दोस्तों अगर आप सपने में कुत्ता को भोंकते हुए देख लेते हैं तो यह सपना भी नकारात्मक सपना होता है। दरअसल ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में कुत्ते को भोंकते हुए देख लेता है तो यह सपना उसके लिए लोगों के द्वारा मजाक उड़ने का संकेत लेकर आता है । तो आप यह सपना देखने के बाद समझ लीजिए कि लोगों के द्वारा मजाक उड़ने का योग बन रहा है ।

सपने में कुत्ता देखना ( Sapne me kutta dekhna ) = पुराने मित्र से मिलन 

 सपने में कुत्ते को झपटते देखना = शत्रु की हार 

सपने में कुत्ता भोंकना = लोगों द्वारा मजाक उड़ना 

सपने में कुत्ता देखने का मतलब क्या होता है हमने आपको इस लेख में यही बताया। दोस्तों आप सब ने यहां पर यह जाना कि भिन्न-भिन्न अवस्था में कुत्ते को सपने में देखने का अर्थ क्या मिलता है । आपको यह लेख पढ़कर कैसा लगा हमारे वेबसाइट पर कमेंट करके जरूर बताइएगा तथा दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर कीजिएगा धन्यवाद।

Sapne me kuaan dekhna सपने में कुआं देखना

Sapne me kundal pahne dekhna सपने में कुंडल पहने देखना 

Sapne me kil dekhna ya thokna सपने में कील देखना या ठोकना 

Sapne me kajoo khana सपने में काजू खाना

Sapne me kasam khate dekhna सपने में कसम खाते देखना 

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!