Sapne me uancha pahad dekhna सपने में ऊंचा पहाड़ देखना

Sapne me uancha pahad dekhna सपने में ऊंचा पहाड़ देखना


Sapne me uancha pahad dekhna

Sapne me uancha pahad dekhna सपने में ऊंचा पहाड़ देखना :- इंसान अपने पूरे जीवन में जब जब सोता है तब तब वह कुछ ना कुछ सपना अवश्य देखता है । आपको शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति मिले जो सपना नहीं देखता हो । मेरे ख्याल से कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होता जो सपना नहीं देखता है। हर आदमी सपना देखता है। हां लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जो लोग जन्म से अंधे होते हैं वे लोग सपने नहीं देख पाते ।दरअसल यह लोग विजुअल सपने नहीं देख पाते हैं क्योंकि यह लोग जन्म से अंधे होते हैं । परंतु बाकी के सभी लोग सपने देखते हैं उसे महसूस करते हैं तथा उसके बारे में सोचते हैं वह जानने का प्रयास भी करते हैं। आप भी जरूर सपने देखते होंगे और अपने सपनों के बारे में जाने का प्रयास करते होंगे । यह मानव की प्रकृति है इसमें कोई फेरबदल नहीं कर सकता है ।

सपने में ऊंचा पहाड़ देखना

तो सपने में ऊंचे पहाड़ देखना Sapne me uancha pahad dekhna कैसा होता है हम इस लेख में इसी बारे में बताने जा रहे हैं । दोस्तों ऊंचा पहाड़ आप सब ने भी देखा होगा बड़ा ही अच्छा लगता है ऊंचे पहाड़ों को देखकर। लेकिन अगर यह सपने में दिख जाए तो आदमी को यह सपना अच्छा तो लगेगा लेकिन वह साथ-साथ इसका अर्थ जानने के लिए भी परेशान हो जाएगा । ऐसे में अगर आपको भी जानता है कि सपने में ऊंचा पहाड़ देखना किस प्रकार का सपना है तो हमारे इस लेख में आपका तहे दिल से स्वागत है । बस शुरू से अंत तक इस लेख को पढ़ लीजिए आपको पता चल जाएगा कि इस सपने का अर्थ क्या मिलता है।

Sapne me uancha pahad dekhna सपने में ऊंचा पहाड़ देखना

 मित्रों अगर कोई जातक नींद की अवस्था में सपने में ऊंचा पहाड़ देख Sapne me uancha pahad dekhna लेता है तो यह सपना उसके लिए अच्छा तो होता है लेकिन संघर्षपूर्ण भी होता है । दरअसल ऐसा माना गया है कि यह सपना काफी मेहनत के बाद कार्य सिद्ध होने की सूचना लेकर आता है । अर्थात आपको सफलता तो मिलेगी आपके कार्य सिद्ध तो होंगे लेकिन आपको काफी मेहनत करना पड़ेगा इस सपने के द्वारा यही संकेत प्राप्त होता है । तो दोस्तों कहीं ना कहीं यह सपना एक सकारात्मक सपना है जो अगर दिख जाए तो आपको चिंता नहीं बल्कि प्रसन्न होने की जरूरत है ।

 सपने में ऊंचा पहाड़ देखना Sapne me uancha pahad dekhna = काफी मेहनत के बाद कार्य सिद्ध होना

Sapne me uachaai par apne ko dekhna सपने में ऊंचाई पर अपने को देखना

सपने में ऊंट देखना 

Sapne me ulta kapda pahanna सपने में उल्टा कपड़ा पहनना

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!