Sapne me unchai se girna सपने में ऊंचाई से गिरना

Sapne me unchai se girna सपने में ऊंचाई से गिरना

Sapne me unchai se girna

Sapne me unchai se girna सपने में ऊंचाई से गिरना :- सपनों की दुनिया में कुछ ऐसे सपने होते हैं जिन्हें देखकर हम भरोसा ही नहीं करते कि इस तरह के सपने भी हमें आ जाएंगे । लेकिन हम कर भी क्या सकते हैं सपने जब आ जाते हैं तो हम बस देख सकते हैं और हमारा कुछ भी वश नहीं चल सकता सपना पर। ऐसे में हम कई बार सपने में हवा में उड़ते हुए स्वयं को देखते हैं, दौड़ते हुए देखते हैं, सपने में ऊंचाई से गिरना देखते हैं । दोस्तों इस तरह के सपने हमें आते हैं तो बेहद ही प्रभावित करते हैं तथा नींद खुलने के बाद हम सब सोच में पड़ जाते हैं कि इस तरह के सपने भी आ सकते हैं । ऐसा तो वास्तविक जीवन में हरगिज नहीं हो सकता लेकिन कर भी क्या सकते हैं हम? हमें जो सपने आते हैं हमें देखना पड़ता है। दोस्तों सपने में हम वह चीजें भी देख सकते हैं जो वास्तविक जीवन में संभव ही नहीं होता यही हमारे लिए आश्चर्य का कारण बन जाता है ।

सपने में ऊंचाई से गिरना Sapne me unchai se girna 

 कई बार हम सब नींद की अवस्था में सपने में ऊंचाई से गिरना देख लेते हैं । ऐसे में हमारे मन में यह प्रश्न उठता है कि आखिर इस तरह का सपना आया क्यों इसका मतलब क्या हो सकता है कहीं इसके द्वारा हमें खास संकेत तो नहीं मिल रहा है ? तो यदि आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में ऊंचाई से गिरना ( Sapne me unchai se girna ) कैसा सपना होता है तो हम आपका इस लेख में खैर मकदम करते हैं। बस इस पोस्ट को आप को अंत तक पढ़ना है आपको पता चल जाएगा कि सपने में ऊंचाई से गिरना क्या फल प्रदान करने वाला सपना होता है । तो देर किस बात की है आइए शुरू करते हैं इस बारे में जानकारी का सिलसिला ।

Sapne me unchai se girna सपने में ऊंचाई से गिरना

किसी भी व्यक्ति के लिए सपने में ऊंचाई से गिरना अच्छा नहीं माना गया है । अगर कोई जातक नींद की अवस्था में है तथा वह ऊंचाई से गिरना ( Sapne me unchai se girna ) सपने में देख लेता है तो यह सपना उसके लिए बेहद ही खराब सपना है । क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह सपना हानि होने का सूचक होता है तथा कष्ट होने का भी योग लेकर आता है । तो आपने यह सपना देख लिया है तो आप समझ लीजिए कि ये सपना आपके लिए हानि होने का तथा कष्ट होने का संकेत लेकर आया है । अतः कहीं ना कहीं यह सपना आपके लिए बेहद खराब सपना है जिसे देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए तथा ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे हानि की परिस्थिति उत्पन्न हो तथा कष्ट की परिस्थिति उत्पन्न हो ।

सपने में ऊंचाई से गिरना ( Sapne me unchai se girna ) = हानि हो कष्ट होना

Sapne me eent dekhna ( brick dream in hindi ) सपने में ईट देखना 

सपने में इष्ट देव की मूर्ति चोरी होना

Sapne me ishtahar padhna सपने में इश्तहार पढ़ना

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!