Sapne Mein ajgar dekhna सपने में अजगर देखना 

Sapne Mein ajgar dekhna सपने में अजगर देखना 

Sapne Mein ajgar dekhna

रात को सपने में बरसात देखना

स्वप्न शास्त्र कहता है कि हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। सपनों को लेकर यहीं पर विस्तार से वर्णन किया गया है ।  भारतीय संस्कृति में सपनों से संबंधित कोई सबसे बेहतरीन पुस्तक है तो वह है स्वप्न शास्त्र। जिसको भी सपनों के बारे में अधिक जानकारी लेनी होती है वह स्वप्न शास्त्र का ही अध्ययन करता है।

Sapne Mein ajgar dekhna सपने में अजगर देखना 

  मित्रों मनुष्य सपने तरह-तरह के देखता है। यानी सपनों में दुनिया के किसी भी चीज का दृश्य आ सकता है। Sapne Mein ajgar dekhna कई बार तो ऐसे सपने दिख जाया करते हैं जो मनुष्य के कल्पना से बाहर होते हैं। न जाने किस दुनिया के दृश्य आ जाते हैं मनुष्य को नींद की अवस्था में ।

 सपने में अजगर देखना 

दोस्तों अजगर एक ऐसा विशालकाय सर्प है जिसको देखने मात्र से ही आदमी थोड़ा डर सा जाता है।  दरअसल अजगर वह दानव है जो बड़े-बड़े जानवरों को अपने पास में लपेट कर साबुत निकल जाता है । ऐसे में अजगर देखकर डरना स्वाभाविक है।

Sapne Mein ajgar dekhna सपने में अजगर देखना 

  ऐसे में अगर यही अजगर सपने में दिख जाए तो व्यक्ति सोच में पड़ जाता है कि आखिर उसे अजगर का सपना आया ही क्यों ? फिर क्या है वह इस सपने का अर्थ जानने का प्रयास करने लगेगा। तो क्या आपने भी अजगर का सपना देखा है अथवा क्या आप भी जानना चाहते हैं कि सपने में अजगर देखना Sapne Mein ajgar dekhna कैसा होता है ? अगर हां तो यह लेख आप ही के लिए है यहां पर हम आपको विस्तार से बताएंगे कि सपने में अजगर देखना व्यक्ति पर किस प्रकार का प्रभाव डालता है?
सपने में अजगर देखना 
  अगर बात की जाए सपने में अजगर देखने की तो सपने में अजगर देखना एक प्रकार का नकारात्मक सपना है।  सपना व्यक्ति के लिए खराब फल लेकर आता है जिसका असर व्यक्ति पर हानि के रूप में होता है।
  दरअसल सपने में अजगर देखना Sapne Mein ajgar dekhna इस बात की सूचना देता है कि व्यक्ति को निकट भविष्य में व्यापार में हानि मिलेगी। यानी इस सपने को देखने वाले व्यक्ति को व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती है। तो अगर आपने भी यह सपना देखा है और आप व्यापार करते हैं तो समझ लीजिए कि आपको आपके व्यापार में भारी हानि निकट भविष्य में हो सकती है । अतः आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।
  सपने में अजगर देखना = सिर दर्द पेट दर्द www.sitehindi.com
Comments
  1. संजय

    सपने मैं देख की मैं डर के भग रहा हु औऱ मेरा दोस्त फस गया मैं भाग गया फिर मैं कोच लोग लेकर आता हूं देखता हूं वो लड़ रहा है फिर वो अजगर भाग जाता है फिर मैं आता हूं वो फिर वही आ जाता है मेरे पीछे आता है फिर कोई उस के मुह पर पेर रख देता है और सपना टूट जाता हैं

  2. Azad khan

    Isse bache ka koi to upai hoga?

  3. Rrs

    Ye sab kuch nhi hota h
    Tum jo dekhte ho wahi sapne m aate hai

  4. Rrs

    Andh viswas m mat rho

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!