Sapne Mein ajnabi milna सपने में अजनबी मिलना 

Sapne Mein ajnabi milna सपने में अजनबी मिलना 

Sapne Mein ajnabi milna
 मनुष्य के जीवन की प्रक्रिया एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें हर क्षण घटनाएं घटती ही रहती है। इन घटनाओं में से एक घटना है अजनबी का मिलना Sapne Mein ajnabi milna। हम अपने जीवन में हमेशा कुछ अजनबियों से मिलते रहते हैं जिनसे हमारा कोई नाता नहीं होता। ऐसे में अजनबी मिलते हैं और बिछड़ जाते हैं पर यह मन में अपनी यादें जरूर छोड़ जाते हैं।

Sapne Mein ajnabi milna सपने में अजनबी मिलना 

  अगर यही अजनबी सपने में मिल जाए तो व्यक्ति को आश्चर्य जरूर होगा। वह इस बात का उत्तर जानने के लिए बेताब हो जाएगा कि सपने में अजनबी मिलना Sapne Mein ajnabi milna कैसा होता है? दोस्तों आज के इस लेख में चर्चा का विषय है सपने में अजनबी मिलना व्यक्ति के लिए कैसा स्वप्न फल लेकर आता है ? तो आइए जान लेते हैं इस बारे में।

 सपने में अजनबी मिलना 

  सपनों का मूल रहस्य को दावे के साथ सिद्ध करके ना कोई आज तक समझ पाया है और निकट भविष्य में भी ऐसा होता दिख नहीं रहा है। Sapne Mein ajnabi milna परंतु गहन शोध तथा अनुमानों के आधार पर इसके बारे में अनेकों विचार प्रस्तुत किए जाते रहे हैं। परंतु सपनों के बारे में विज्ञान ने भी जानने के लिए बहुत ही कोशिश किए हैं हालांकि कोशिशें अब भी जारी है।

 सपने में अजनबी मिलना 

  विज्ञान स्वप्न को लेकर कहता है कि आदमी सपनों में वही चीजें देखता है जिससे वह बहुत ही ज्यादा प्रभावित होता है अथवा जिसके बारे में बहुत ज्यादा सोच विचार करता है। Sapne Mein ajnabi milna हालांकि ऐसा नहीं है क्योंकि सपने में हम उन चीजों को भी देख लेते हैं जिससे हमारा दूर-दूर तक कोई नाता नहीं होता। अतः वैज्ञानिक तथ्य को पूर्णता सत्य नहीं माना जा सकता।
Sapne Mein ajnabi milna सपने में अजनबी मिलना 
  वही हिंदू संस्कृति का मानना है कि सपना दैवी शक्तियों के द्वारा संचालित किया जाता है।  दैवीय शक्तियां जब व्यक्ति को किसी प्रकार का संकेत देना चाहती है तो वह सपनों का सहारा लेती है इसके फलस्वरूप सपने आते हैं ।
Sapne Mein ajnabi milna सपने में अजनबी मिलना 
सपने में अजनबी मिलना एक ऐसा सपना है जिसे देखने के बाद मन की स्थिति चाहे जैसी भी हो परंतु इसका फल व्यक्ति को खराब ही मिलता है। दरअसल सपने में अजनबी मिलना अनिष्ट की पूर्व सूचना का संकेत माना गया है । यानी कि सपना देखने पर समझ लेना चाहिए कि कुछ ना कुछ तो अनिष्ट होने का योग बन रहा है ।
सपने में अजनबी मिलना = अनिष्ट की पूर्व सूचना
 Read all about assam —–
  तो दोस्तों इस लेख में हमने आपको बताया कि सपने में अजनबी मिलना Sapne Mein ajnabi milna कैसा सपना होता है। उम्मीद करते हैं कि यह लेख पढ़कर आपको इस बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी । www.sitehindi.com आपको यह लेख कैसा लगा कमेंट करके बताना न भूलिएगा धन्यवाद!

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!