Sapne Mein akhbar padhna सपने में अखबार पढ़ना 

Sapne Mein akhbar padhna सपने में अखबार पढ़ना 

Sapne Mein akhbar padhna
 पिछले लेख में हमने आपको बताया कि सपने में अखबार खरीदना कैसा होता है आशा करते हैं वह लेख आपको पसंद आया होगा। परंतु इस लेख में हम आपको बताएंगे दोस्तों की सपने में अखबार पढ़ना Sapne Mein akhbar padhna कैसा होता है? तो क्या आपको भी यह जानने की उत्सुकता है कि सपने में अखबार पढ़ना क्या फल देता है। अगर हां तो यह लेख आप ही जैसे पाठकों के लिए है इस लेख में आप अंत तक बने रहिए उत्तर मिल जाएगा।

Sapne Mein akhbar padhna सपने में अखबार पढ़ना 

 वास्तविक जीवन में अक्सर ही आदमी अखबार पढ़ता Sapne Mein akhbar padhna रहता है पर यही प्रक्रिया अगर सपना में हो जाए तो फिलिंग कुछ और ही होती है। आदमी सोच में पड़ जाता है कि आखिर इस सपने का अर्थ क्या होगा? खैर यह मनुष्य मन की स्वाभाविक प्रक्रिया है कि  मनुष्य प्रारंभ से ही सपनों के रहस्य को जानने में रुचि रखता आया है।

 सपने में अखबार पढ़ना 

 सपनों को लेकर दुनिया के हर संस्कृति में व्याख्या मिलती है। वैसे ही हमारी भारतीय संस्कृति में भी सपनों को लेकर बहुत सारी मान्यताएं प्रचलित है। खैर अधिकतर लोग मानते हैं कि आदमी  जो भी सपना नींद में देखता है उसका उल्टा फल व्यक्ति को मिलता है । Sapne Mein akhbar padhna यानी व्यक्ति मृत्यु का सपना देखता है तो उम्र बढ़ती है। परंतु ऐसा हर सपने के साथ नहीं होता इसलिए इस तथ्य को पूर्णता सत्य नहीं माना जा सकता।

 सपने में अखबार पढ़ना 

 अगर सपनों के बारे में कहीं महत्वपूर्ण व्याख्या मिलता है तो वह है स्वप्न शास्त्र। यहीं पर सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है और अधिकतर स्वप्न फल के ज्ञानी लोग इसी स्वप्न शास्त्र के द्वारा अपने ज्ञान को बढ़ाते  हैं।
 सपने में अखबार पढ़ना 
  हम आपको यह जानकारी देने वाले थे कि सपने में अखबार पढ़ना Sapne Mein akhbar padhna कैसा होता है ? दोस्तों सपने में अखबार खरीदना या पढ़ना दोनों ही सपना एक ही स्वप्न फल प्रदान करने वाला सपना है। इसलिए आपको यह बात जान लेना चाहिए कि सपने में अखबार पढ़ना खराब सपना होता है। दरअसल इस सपने को वाद विवाद का सूचक माना गया है यानी निकट भविष्य में जातक का किसी के साथ वाद विवाद हो सकता है।
 सपने में अखबार पढ़ना = वाद विवाद
 

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!