Sapne Mein kajal dekhna सपने में काजल देखना

Sapne Mein kajal dekhna सपने में काजल देखना 

Sapne Mein kajal dekhna
दोस्तों काजल एक ऐसा सौंदर्य प्रसाधन है जो आंखों की खूबसूरती को बहुत ही ज्यादा बढ़ा देता है। Sapne Mein kajal dekhna लड़कियां नियमित रूप से अपनी आंखों में काजल का प्रयोग करती है। इससे उनकी आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है। अपवाद स्वरूप लड़के भी कई बार काजल लगा लेते हैं। वैसे सामान्यता लड़के काजल नहीं लगाते वैसे काजल लड़कों के लिए होता भी नहीं है।

Sapne Mein kajal dekhna सपने में काजल देखना 

  खैर सामान्य जीवन में काजल देखना कोई बड़ी बात नहीं है पर यही काजल अगर सपने में दिख जाए तो आदमी सोच में जरूर पड़ जाता है कि इस सपने का क्या अर्थ होगा । Sapne Mein kajal dekhna यदि आपको भी इस सपने का अर्थ जानना है कि सपने में काजल देखना कैसा प्रभाव डालता है तो इस लेख में अंंत तक बने रहिए आपको उत्तर विस्तार से यहां पर मिल जाएगा।

 सपने में काजल देखना 

 काजल नेत्र से संबंधित सौंदर्य प्रसाधन है अतः इस परिस्थिति में इसका स्वप्न फल भी नेत्र से ही संबंधित होगा । वैसे सपने में काजल देखना Sapne Mein kajal dekhna हो अथवा कोई अन्य प्रकार का सपना हो सब का कुछ न कुछ खास अर्थ जरूर होता है। ऐसा स्वप्न शास्त्र में भी वर्णन मिलता है कि हर सपने का एक संकेत होता है जो सपना देखने वाले जातक के जीवन से ही संबंधित होता है ।

 सपने में काजल देखना 

स्वप्न फल के हिसाब से अगर देखा जाए तो सपने में काजल देखना Sapne Mein kajal dekhna बढ़िया सपना नहीं होता है। भले ही आंखों में काजल लगाने से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है परंतु सपने में काजल देखना आंखों की परेशानियां बढ़ा देती है। जी हां दोस्तों सपने में काजल देखना एक अशुभ सपना है क्योंकि यह सपना नेत्र रोग का संकेत माना जाता है।
सपने में काजल देखना 
  ऐसे में यदि आपने भी सपने में काजल देखा है तो समझ लीजिए कि आपको नेत्र रोग से सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपनी आंखों की सेहत का ख्याल रखना चाहिए ताकि आपकी आंखें स्वास्थ्य की दृष्टि से बढ़िया रहे ।
 सपने में काजल देखना = नेत्र रोग

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!